संभाग स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में जिले की पुलिस ने 11 गोल्ड, 5 सिल्वर व 8 ब्रांज मेडल जीत अपने जिले का नाम रौशन किया…

सूरजपुर – 4 से 6 अक्टूबर तक संभाग स्तरीय पुलिस खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन रक्षित केन्द्र मैदान अम्बिकापुर में किया गया था जिसमें सूरजपुर जिले के 65 पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों ने भाग लिया। जिले की टीम ने 11 गोल्ड, 5 सिल्वर व 8 ब्रांज मेडल जीतकर जिले को गौरवान्वित किया है। यह पहला अवसर है कि सूरजपुर जिले की पुलिस टीम रेंज में उन्दा प्रदर्शन कर सबसे अधिक गोल्ड मेडल अर्जित करने में सफलता हासिल की है। पुलिस खिलाड़ियों के खेल के प्रति लगन व परिश्रम के देखते हुए पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राजेश कुकरेजा ने सभी खिलाड़ियों को ईनाम देने की घोषणा की है। संभाग स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान कलेक्टर सूरजपुर दीपक सोनी ने पुलिस लाईन अम्बिकापुर पहुंचकर खिलाड़ियों से मिलकर उनका उत्साहवर्धन किया और उन्हें खेल भावना के साथ बेहतर प्रदर्शन कर सफलता अर्जित करने हेतु प्रोत्साहित किया।
ज्ञात हो कि रेंज स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता की तैयारियों को लेकर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर के मार्गदर्शन में व्यापक तैयारियां की गई थी, जिन्होंने पुलिस के अधिकारी-कर्मचारियों को खेल में उत्कृष्ट प्रर्दशन कर जिले को गौरवान्वित करने कहा था। जिले की पुलिस खिलाड़ियों को खेल में उन्दा का प्रदर्शन करते रक्षित केन्द्र अम्बिकापुर के ग्राउण्ड में देखा गया। आरक्षक जयनंदन खेस ने तीन इवेंट 5000, 1500 व 800 मीटर की दौड़ में गोल्ड मेडल जीतने पर आईजी सरगुजा के.सी.अग्रवाल ने 2 हजार रूपये ईनाम देने की घोषणा की है।
गोल्ड मेडल वह भी थोक के भाव में…
सूरजपुर जिले की पुलिस टीम ने इस प्रतियोगिता में 11 गोल्ड मेडल जीते है जिनमें बैडमिंटन के एकल में पुलिस अधिकारी अखिलेश सिंह, युगल में अखिलेश सिंह व हरेन्द्र सिंह की जोड़ी, कैरम डबल्स में प्रधान आरक्षक आलोक सोनी व आरक्षक कृष्णकांत पाण्डेय की जोड़ी, गोला व तवा फेंक में महिला आरक्षक अंजिता तिर्की, हैमर थ्रो में आरक्षक अमरधन, 5000, 1500 व 800 मीटर की दौड़ में आरक्षक जयनंदन खेस ने गोल्ड मेडल जीते वहीं कबड्डी, हाकी सहित अन्य खेलों में भी जिले के पुलिस कर्मचारियों ने गोल्ड मेडल जीते है।
सिल्वर मेडल के विजेता…
जिले की टीम ने 5 सिल्वर मेडल जीते है जिसमें पुलिस के अधिकारी-कर्मचारियों ने फुटबाल, भाला फेंक, शतरंज, महिला वर्ग में तवा फेंक, 400 मीटर दौड शामील है।
ब्रांज मेडल…
सूरजपुर जिले की पुलिस टीम ने पुरूष वर्ग में 5000 मीटर, 400 मीटर दौड़, ऊंची कूद, ट्रिपल जम्प, तवा फेंक, भाला फेंक, हैमर थ्रो एवं महिला वर्ग ने तवा फेंक में 8 ब्रांस मेटल जीती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here