कलेक्टर की पहल पर एनटीपीसी लारा में भर्ती के लिये योग्यताधारी युवाओं व प्रबंधन के बीच आवेदन के लिये पात्रता हेतु बनी सहमति।

रायगढ़। कैलाश आचार्य:- कलेक्टर भीम सिंह की अध्यक्षता में एनटीपीसी लारा परियोजना के प्रभावित भू-विस्थापित परिवार के योग्यताधारी परिवार के सदस्यों के रोजगार के संबंध में बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में की गई। इसमें कलेक्टर ने बताया कि एनटीपीसी द्वारा प्रथम चरण में भू-विस्थापित परिवार के 79 पदों के लिये नोटिफिकेशन जारी किया गया था। जिसमें 6 लोगों को नौकरी मिली। शेष 73 पदों पर भर्ती हेतु पुन: नोटिफिकेशन जारी किया गया। जिसके लिये भू-विस्थापित परिवार के सदस्यों द्वारा आवेदन किया गया है जिनमें से प्रभावित परिवार के नामांकन संबंधी तकनीकी दिक्कतों के चलते जो आवेदक अपात्र हो गये थे। उनके लिये विशेष रूप से शासन से पुनर्वास हेतु जारी निर्देश अनुसार परिवार के सदस्य के रूप में नामांकित होने का दायरा बढ़ाया गया है। जिससे अधिक से अधिक लोगों को रोजगार प्राप्त हो सके। इससे जो व्यक्ति जारी वेकेंसी के आधार पर योग्यता रखते हैं उनके लिये भर्ती प्रक्रिया में सम्मिलित होना संभव हो पायेगा। एनटीपीसी प्रबंधन ने भी इस व्यवस्था पर अपनी सहमति जताई। कलेक्टर ने कहा कि जल्द से जल्द यह भर्ती प्रक्रिया पूर्ण हो तथा एनटीपीसी प्रबंधन का यह प्रयास होना चाहिये कि आवेदकों को उनकी योग्यता के अनुसार पद मान का लाभ मिले।
इस अवसर पर एसडीएम रायगढ़ युगल किशोर उर्वशा, तहसीलदार, नायब तहसीलदार पुसौर आयुष तिवारी, एनटीपीसी प्रबंधन के अधिकारी सहित आवेदकगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here