मुद्दई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है, वही होता है जो मंजूरे खुदा होता है, एक लाख सब्सक्राइबर वाले पहले youtube ब्लॉगर बने दितेश

यूट्यूब चैनल के Youtube.com/DiteshRoy इस लिंक में जाकर आप इनके वीडियो देख सकते हैं…

अम्बिकापुर – यदि अटल निश्चय हो तो हर मुश्किल राह आसान हो जाती है यही कहावत को चरितार्थ करते नजर आए दितेश। Youtube ब्लॉगिंग के क्षेत्र में 1 लाख सब्सक्राइबर वालेे सरगुजा संभाग के पहले ब्लॉगर बने सुरजपुर जिले एक छोटे से गांव गणेशपुर (सिलफिली) के दितेश राय, कड़ी मेहनत और लगन के साथ 2 साल से सोसल मीडिया youtube पे वीडियो डाल रहे छोटे से गांव के युवा जिसने वो कर दिखाया जिसके सपने बड़े बड़े स्टार देखा करते है।  

बतौर प्राइवेट कंपनी में कार्यरत दितेश ने छुट्टी के दिनों में अलग अलग स्थानों के वीडियो बना कर youtube पे अपलोड किया साथ कि कई सामाजिक जागरूकता पर भी वीडियो बनाई जिसे लोगो ने खूब सराहा जिसके बदौलत आज इनके 1 लाख subscriber पूरे हो चुके है और इनके लिए एक अच्छी आय का जरिया भी बन गया, एक अच्छे influencer होने के नाते google के अलावा कई कंपनीयों के प्रोमोशन आफर इनके पास आते है जिनसे इन्हें हर माह लगभग 40 से 50 हजार की आमदनी हो रही है।

समाज मे मिली एक अलग पहचान…

दितेश ने कई ऐसे वीडियो बनाये जिससे समाज मे अच्छे संदेश के साथ ऑनलाइन ठगी से बचने के उपाय भी बताया गया है जिसके कारण इन्हें समाज मे एक अच्छे युवा के रूप में जाना जाने लगा है।

पहले नही था इंटरनेट तो…

शुरुवाती दिनों में इंटरनेट नही होने के कारण वीडियो अपलोड करने जाना पड़ता था 3 km दूर सिलफिली, शुरुआती दिनों में ब्लॉगर के लिए उपयोग में लाई गई एक-एक संसाधन दीपेश के लिए कितना महत्वपूर्ण होगा आप कल्पना कर सकते हैं।

लोग ताने कसते थे…

जब व्यूज और subscriber कम थे तो लोग तंज कसा करते थे कि तेरे बस की बात नही है और आज तारीफ करते है। इनकी लगन और मेहनत से हर उस युवा को सिख लेनी चाहिए जो कोशिश नही बल्कि बहाने करते है। भारत सम्मान परिवार की ओर से दितेश को बधाई एवं शुभकामनाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here