सुग्घर रायगढ़ बनाने की दिशा में निगम का सार्थक,प्रयास उत्तम मेमोरियल कालेज के विद्यार्थियों ने सुग्घर रायगढ़ बनाने में योगदान।


वाल पेंटिग से दिया स्वच्छता का सन्देश।

रायगढ़। कैलाश आचार्य– शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए निगम द्वारा विभिन्न जगहों पर स्वक्षता संदेश के साथ विभिन्न कला आकृतियां बनवाई जा रही है। इसी कड़ी में आज उत्तम मेमोरियल कॉलेज पटेलपाली के लगभग 35 छात्र छात्राओं के  द्वारा  दीवार पर पेंटिंग का कार्य किया गया है।
रायगढ़ नगर पालिका निगम के द्वारा इन दिनों रायगढ़ को सुग्घर रइगढ़ बनाने की दिशा में कई नये कार्य किए जा रहे हैं ,रायगढ़ कलेक्ट जहां स्वयं शहर के प्रत्येक वार्डो में जाकर स्वच्छता के कार्यों का जायजा ले रहे हैं। स्वच्छता को लेकर इनकी सकारात्मकता को हर शहरवासी महसूस कर रहा है।निगम आयुक्त भी इस विषय में गंभीरता दिखा रहे हैं जो कि प्रशंसनीय  है कुशल नेतृत्व एवं प्रशासनिक दक्षता का गजब का समन्वय इन दिनों देखने को मिल रहा है, स्वयं शहर की महापौर और एमआईसी के सदस्य प्रत्येक वार्ड के कार्यों का भौतिक सत्यापन स्वयं कर रहे हैं, प्रदेश के मुख्या भूपेश बघेल ने सुग्घर छत्तीसगढ़ की कल्पना की है ,  जिसके क्रियान्वयन में जिला प्रशासन लगा हुआ है गत वर्ष स्वच्छता सर्वेक्षण में हमारा शहर देश में 13 वें स्थान में था इस वर्ष जिला कलेक्टर श्री भीम सिंह का स्पष्ट निर्देश है कि  हमारा शहर को देश में स्वच्छता सर्वेक्षण में नम्बर 1 बनाना है। इसी दिशा में नगर पालिक रायगढ़  के द्वारा शहर की दीवारों में स्वच्छता के संदेश देते हुए पेंटिंग का कार्य चल रहा है। इस कार्य में उत्तम मेमोरियल कॉलेज पटेलपाली के लगभग 35 छात्र छात्राओं के  द्वारा  दीवार पर पेंटिंग का कार्य किया गया है, विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से विद्यार्थियों को इस कार्य से जोड़ा जा रहा है, इसी कड़ी में डिग्री कॉलेज के सामने पीडब्ल्यूडी की दीवाल पर चित्रकारी के माध्यम से स्वच्छता का संदेश दिया गया।
नगर निगम आयुक्त आयुक्त आशुतोष पांडे ने बताया  कि बीते वर्ष स्वच्छता सर्वेक्षण में रायगढ़ शहर देश में 13 स्थान हासिल किया था इस वर्ष भी स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए शहर को सुंदर बनाने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं जिसके तहत स्वच्छता के लिए शहरों में वॉल पेंटिंग छात्रों के द्वारा किया जा रहा है अगर कोई भी स्कूल या कॉलेज के विद्यार्थी शहर को सुंदर बनाने के लिए वॉल पेंटिंग कर अपना योगदान देना चाहते हैं तो उनका स्वागत है सभी के सहयोग से ही शहर को सुंदर बनाया जा सकता है।

रायगढ़ के महापौर श्रीमती जानकी काटजू का कहना है कि प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के  साथ-साथ रायगढ़ को सुग्घर रइगढ़ बनाने में शहरवासियों और सामाजिक संस्थाओं का अहम योगदान होता है स्कूल कॉलेज के विद्यार्थी शहर को सुंदर बनाने के लिए दीवारों में चित्राकारी के माध्यम से शहर के लोगों को स्वच्छता का संदेश दे रहे हैं ।

उत्तम मेमोरियल कॉलेज के चेयरमैन गौतम चौधरी ने बताया कि  इन दिनों रायगढ़ में स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है जिसमें हमारे कॉलेज के छात्र छात्राओं ने भी बढ़चढ़ कर इसमें अपना सहभागिता दिखाते हुए शहर को स्वच्छ सुंदर बनाने में डिग्री कॉलेज के सामने पीडब्ल्यूडी की दीवाल पर वॉल पेंटिंग के माध्यम से जागरूकता का संदेश दिया है शहर में सौंदर्यीकरण को बढ़ावा देने के लिए प्राशासन के आदेशानुसार स्वच्छता का संदेश देने के लिए हम और भी दीवारों पर वॉल पेंटिंग के माध्यम से स्वच्छता का संदेश देना चाहेंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here