रायपुर में शुक्रवार शाम से 10 दिन तक लॉकडाउन, इस बार ज्यादा कड़ाई की तैयारी, आदेश जारी

रायपुर. राजधानी रायपुर में शुक्रवार शाम 5 बजे से लॉकडाउन लगने जा रहा है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि इस बार पहले से भी ज्यादा कड़ाई से लॉकडाउन की तैयारी है। सीएम भूपेश बघेल ने इस संबंध में बैठक ले ली है। सूत्रों का दावा है कि सिर्फ अधिकृत आदेश जारी होना बाकी है। पता चला है कि पहला लॉकडाउन एक सप्ताह का होगा। बाद में स्थिति को देखकर आगे बढ़ाया जाएगा।

दरअसल, लोगों की बेहद लापरवाही और मनमानी के कारण सरकार और प्रशासन को ऐसा फैसला लेना पड़ रहा है। सरकार लॉकडाउन में मूड में नजर नहीं आ रही थी, लेकिन लोग खुलेआम जिस तरह से मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का उल्लंघन कर रहे हैं, इसलिए सरकार को लॉकडाउन के लिए मजबूर किया है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में चल रही बैठक खत्म हो गई है। बैठक के बाद सरकार के प्रवक्ता व मंत्री रविंद्र चौबे ने जानकारी दी है कि स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए निर्देश दिए गए हैं।

सभी व्यापारिक और औद्योगिक संगठनों से सहयोग मांगा गया है। सभी संगठनों ने भरोसा दिलाया है कि पहले की ही तरह इस बार भी सरकार के साथ हैं। बेड, ऑक्सीजन और वेंटीलेटर की उपलब्धता बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं। बिना लक्षण के मरीजों को नए बनाए जा रहे अस्पतालों में शिफ्ट करने कहा गया है। इससे गंभीर स्थिति वाले मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here