बारिश ने तबाह किया पूरा गांव, 120 लोगों की आबादी में से 49 की मौत, 47 लापता

Grand News

HomeGrand News

BIG NEWS : बारिश ने तबाह किया पूरा गांव, 120 लोगों की आबादी में से 49 की मौत, 47 लापता

By Yashita– July 24, 202104Save

मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में पिछले कई दिनों से हो रही तेज बारिश (Heavy Rain) के कारण जगह-जगह पर पानी भर गया है और कई इलाकों में बाढ़ (Flood) की स्थिति बनती जा रही है. बारिश के कारण आई बाढ़ के चलते अब तक 136 लोगों की मौत हो चुकी है. बारिश के कारण सबसे ज्‍यादा नुकसान रायगढ़ जिले के महाड तालुका के तालिए गांव में देखने को मिला है. इस गांव की कुल आबादी 120 लोगों की थी, जिसमें से अब तक 49 लोगों की मौत हो चुकी है, ज‍बकि 47 लोग अब भी लापता हैं. 12 लोग अभी भी घायल बताए जा रहे हैं.

गांव के लोगों का कहना है कि सरकार और प्रशासन की ओर से हमें किसी भी तरह से आपदा का अलर्ट नहीं किया गया था. 100 फीट की ऊंचाई से पत्थर सीधे गांव में गिरा और देखते ही देखते सबकुछ खत्‍म हो गया. ग्रामीणों ने बताया कि हादसे के समय गांव में 120 लोग थे, लेकिन अब सब कुछ खत्‍म हो चुका है.

ग्रामीणों ने बताया कि बारिश के समय स्‍थानीय प्रशासन ने उन्‍हें सुरक्षित स्‍थान पर पहुंचाया था लेकिन बारिश रुक जाने के बाद वे सभी वापस अपने गांव आ गए थे. प्रशासन की ओर से भी उन्‍हें किसी तरह की कोई चेतावनी नहीं दी गई थी. रायगढ़ में तालिए गांव की तरह ही सतारा, रत्‍नागिरी में बाढ़ के चलते कई लोगों की मौत हो चुकी है.

मृतकों के परिजनों को 5 लाख मुआवजा देगी सरकार
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हादसों में मारे गए परिजनों को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही केंद्र सरकार मृतकों के परिजन को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here