अपराधकृषिटेक्नोलॉजीदेश-विदेशधार्मिकमनोरंजनलाइफस्टाइलव्यापार

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कोरोना की रोकथाम के लिये आमजन को किया जागरूक

Listen to this article

ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सोमवार को स्वच्छता बनाये रखने व कोरोना से बचाव को लेकर आमजन को जागरूक किया। उन्होंने क्षेत्रीय समस्याओं को जानने और उनके निराकरण करने के उद्देश्य से उपनगर ग्वालियर के वार्ड-1 में पैदल भ्रमण किया। मंत्री श्री तोमर ने क्षेत्र के नागरिकों से मिलकर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली।  

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने सोमवार सुबह वार्ड-1 के रामाजी के पुरा पुलिया के पास खडे मजदूरों को मास्क वितरण करते हुए कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है, इसलिये मास्क अवश्य लगायें तथा दूसरों को भी प्रेरित करें। उन्होंने सभी मजदूरों से टीका लगवाने का अनुरोध किया।

 

मंत्री श्री तोमर ने वार्ड-1 के रामाजी का पुरा, जिन्नातों की मस्जिद, इस्लामपुरा, सुभाष नगर आदि क्षेत्र का भ्रमण कर मौहल्ला व शहर को स्वच्छ बनाये रखने की अपील आमजन से की। उन्होंने  प्रत्येक दिन कचरा उठाने व साफ-सफाई करने के निर्देश दिये। 

नाले निर्माण का किया भूमि-पूजन

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने नूर मस्जिद से रेलवे क्रोसिंग तक नूर मस्जिद की साइड वाले नाले का भूमि-पूजन  किया। नाला निर्माण लगभग सवा दो लाख रूपये की लागत से होगा। 

वार्ड-1 में स्वास्थ्य शिविर का किया शुभारंभ

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने वार्ड क्रमांक-1 के सामुदायिक भवन में सिम्स हॉस्पिटल द्वारा मोतियाबिंद और हड्डी रोग परीक्षण शिविर का शुभारंभ किया। उन्होंने चिकित्सकों से कहा कि आपके द्वारा किया जा रहा कार्य सराहनीय है। मंत्री श्री तोमर ने शिविर में आये सभी डॉक्टरों को फूलमाला पहनाकर सम्मान किया। शिविर में आये मरीजों की जाँच कर मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिये चिन्हित किया गया। 

Bharat Samman

Related Articles

Back to top button